Your smartphone is now run by Kit kat अब किट कैट से चलेगा आपका स्‍मार्टफोन

Your smartphone is now run by Kit kat अब किट कैट से चलेगा आपका स्‍मार्टफोन 

गूगल अपने एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम (Android Operating System) के वर्ज़न का नाम हमेशा किसी खाने की चीज़ पर रखता है. इसके पहले एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम के वर्ज़न (Android Operating System) के नाम थे: कपकेक(Cupcake), डोनट(Donut), एक्लेयर(Eclair) फ़्रोयो (फ्रोज़न योगर्ट)(Froyo), जिंजर ब्रेड (Ginger Bread), हनिकोम्ब(Hnikomb), आइसक्रीम सैंडविच(Ice Cream Sandwich) और जेली बीन(Jelly Bean) लेकिन इस बार गूगल ने नेस्ले की मशहूर चॉकलेट (chocolate) किट कैट (Kit Kat) के नाम पर अपने नये एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम (Android Operating System) के वर्ज़न का नाम रखा है। 
एंड्रायड की लोकप्रियता का अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि गूगल के अनुसार यह ऑपरेटिंग सिस्टम दुनियॉ की लगभग 1 बिलियन स्‍मार्ट फोन और टेबलेट में प्रयोग किया जा रहा है, आइसक्रीम सैंडविच और जेली बीन के आने के काफी दिनों तक गूगल शान्‍त रहा, और अब आकर उसने अपने नये आपेरटिंग सिस्‍टम की घोषणा की, अब देखते हैं कि यह नया एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम लोगों को कितना लुभाता है।

इन्‍हें भी देखें –

 

Spread the love

Abhimanyu Bhardwaj

मैं अभिमन्यु भारद्वाज अपने ब्लॉग और यूट्यूब चैनल My Big Guide (2M+ Subscriber) के माध्यम से पिछले 10 वर्षों से भी ज्यादा समय से डिजिटल रूप से हिंदी भाषा में कंप्यूटर शिक्षा का प्रचार प्रसार कर रहा हूॅ

This Post Has One Comment

  1. Anonymous

    सभी पाठकों को हिंदी ब्लॉगर्स चौपाल {चर्चामंच} परिवार की ओर से शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाओं के साथ…

    सादर…!
    ललित चाहार

    शिक्षक दिवस और हरियाणा ब्‍लागर्स के शुभारंभ पर आपको सूचित करते हुए हर्ष हो रहा है कि ब्लॉग लेखकों को एक मंच आपके लिए । कृपया पधारें, आपके विचार मेरे लिए "अमोल" होंगें | आपके नकारत्मक व सकारत्मक विचारों का स्वागत किया जायेगा | यदि आप हरियाणा लेखक के है तो कॉमेंट्स या मेल में आपने ब्लॉग का यू.आर.एल. भेज ते समय HR लिखना ना भूलें ।

    चर्चा हम-भी-जिद-के-पक्के-है — हिंदी ब्लॉगर्स चौपाल चर्चा : अंक-002

    हिंदी ब्लॉगर्स चौपाल {चर्चामंच}
    हरियाणा ब्‍लागर्स
    तकनीक शिक्षा हब
    Tech Education HUB

Leave a Reply