How to Use Facebook Tags Review in Hindi – क्या कोई भी आपको फेसबुक टैग कर देता है

फेसबुक पर टैग करने की एक खास सर्विस दी गयी है, जिससे आपके दोस्त किसी भी फोटो के साथ आपको टैग कर सकते हैं, टैग किये जाने पर वह फोटो अापकी टाइमलाइन पर दिखने लगती है, लेकिन कुछ लोग बेकार की फोटो को टाइमलाइन (Timeline) पर टैग (Tag) कर देते हैं जिससे Facebook यूजर्स को परेशानी होती है, अगर आप भी इस बेकार की टैगिंग से परेशान हैं तो यह छोटा उपाय कीजिये –

What is Facebook tagging – क्या है फेसबुक टैग

फेसबुक टैग बहुत काम का फीचर है, इससे किसी भी फोटो को अपलोड (Photos Upload) करने पर उसमें दिखाई देने पर सभी लोगों को चेहरा फेसबुक पहचान लेता है और आपसे उन लोगों को टैग करने के लिये कहता है और जब आप उन सब को टैग करते हैं तो आपकी टाइम लाइन के साथ वह फोटो उन सभी लोगों की टाइमलाइन में भी दिखाई देती है जिनको अापने टैग किया है।

What is Facebook Tag Review – क्या है फेसबुक टैग रिव्यु

फेसबुक टैग रिव्यु आपको सुविधा प्रदान करता है कि आप यह तय कर सकें कि अापको किसी बेकार या अनचाहे फोटो में टैग किया जाये या नहीं, इसमें जब काेई व्यक्ति आपको टैग करेगा तो उसकी सूचना अापके पास रिव्यु के लिये आयेगी और बिना आपकी अनुमति के आपको कोई टैग नहीं कर पायेगा।

How to Enable Facebook Tags Review – कैसे चालू करें फेसबुक टैग रिव्यु

  • Facebook पेज की ऊपरी दाईं ओर मौजूद मेन्यू पर क्लिक करें और सेटिंग पर जायें।
  • अब यहॉ Timeline and Tagging क्लिक करें
  • Timeline and Tagging Settings में आपको “How can I manage tags people add and tagging suggestions?” का आप्शन दिखाई देगा।
  • इसमें एक ड्रॉप-डाउन मेनू होगी यहॉ से आप Tags Review को Enable कर सकते हैं।
  • इसके बाद अगर कोई व्यक्ति आपको किसी पोस्ट में टैग करता है तो उसकी सूचना (Notification) आपको प्राप्त होगी।

Spread the love

Abhimanyu Bhardwaj

मैं अभिमन्यु भारद्वाज अपने ब्लॉग और यूट्यूब चैनल My Big Guide (2M+ Subscriber) के माध्यम से पिछले 10 वर्षों से भी ज्यादा समय से डिजिटल रूप से हिंदी भाषा में कंप्यूटर शिक्षा का प्रचार प्रसार कर रहा हूॅ

This Post Has 2 Comments

  1. Mayur

    Thanks a lot sir. I have gained a lot of knowledge from your website. This side is highly appreciated.Thanks for sharing such a useful information to us.Please share more information.

Leave a Reply